टोप हारर्र मूवी, आपके होश उडा देंगी ये हाॅलीवुड फिल्में, अकेले ना देखें

टोप हारर्र मूवी, आपके होश उडा देंगी ये हाॅलीवुड फिल्में, अकेले ना देखें

हाॅलिवुड हो या फिर बाॅलीवुड डरावनी फिल्में बनाने में दोनों इंडस्ट्री बहुत आगे रहती हैं। हालांकि हाॅलिवुड फिल्में ज्यादा कमाई करती हैं क्योंकि वहां के अभिनेताओं की फीस मंहगी होती है और उनका मार्किट काफी अच्छा होता है। जो भी डायरेक्टर फिल्में बनाता है वे लागत से कहीं ज्यादा मुनाफा कमाती हैं, चाहे वे हाॅरर्र मूवी हो या फिर प्यार भरी और या फिर एक्शन मूवी हो, कमाई करती ही करती हैं। आज हम आपको 12 ऐसी डरावनी फिल्मों के बारे में आपको बताएगें जिसे देखने के बाद आपके रोंगटे खडे हो जाएगें। ओर भी काफी फिल्में हैं जो बेहद खतरनाक दृश्यों से लैस हैं।

 

 

 ➡ The Exorcist
William Friedkin द्वारा 1973 में प्रदर्शित यह फिल्म काफी डरावनी है। इसमें एक 13 साल की लडकी में कभी कोई शक्ति बोलती है तो कभी कोई शक्ति बोलती है। इसमें दर्शाए गए सीन आपकी हालत खराब कर सकते हैं। यह आप देख सकते हैं।

The Exorcist

 

 ➡ The Nun
Corin Hardy द्वारा 2018 में बनाई गई इस फिल्म में एक लडकी को बचपन में अजीब अजीब चेहरे दिखाई देते हैं। यह बात वह किसी को बताती है तो वो उसे उस जगह पर ले जाता है। लडकी वहां जाती है तो जिसका चेहरा वो देखती थी वो ओर कुछ ओरते उसे पकड लेती हैं। काफी भंयकर दृश्यों के साथ यह फिल्म भी आपको डरा सकती है।

TheNun

 

 ➡ The Witch
Robert Eggers द्वारा 2015 में आई यह फिल्म अच्छी है। इसमें एक छोटे बच्चे को कोई अदृश्य शक्ति उठाकर कहीं ले जाती है। लडकी को काफी डरावनी चीजों से होकर गुजरना पडता है। इस फिल्म के कई दृश्य हैं जो फिल्म को डरावनी बनाते हैं।

The Witch

 

 ➡ The Woman in Black
James Watkins & Tom Harper द्वारा 2012 में यह फिल्म प्रदर्शित की गई थी और 2014 में इसका दूसरा पार्ट आया था। दोनों फिल्में काफी डरावनी हैं। इसमें आपके हेरी पोर्टर यानि डेनियल रेडक्लीफ भी दिखाई देगें। उनके फैंस के लिए यह एक अच्छी फिल्म साबित हो सकती है।

The Woman in black

 

 ➡ Sinister
Scott Derrickson द्वारा 2012 में दिखाई गई इस फिल्म के दो पार्ट हैं। एक 2012 में आया और दूसरा 2015 में आया था। 2012 में आए पहले पार्ट में अपने घर में एक व्यक्ति कुछ वीडियो शूट करके देखता है तो उसे कुछ बुरी शक्तियों यानि भूत दिखाई देते हैं। जिससे इस फिल्म के सीन डरावने बन जाते हैं। 2015 में आई सिनिस्टर 2 में आपको बूगीमैन दिखने को मिलेगा जो मूवी को ओर खतरनाक बनाएगा।

Sinister-1

Sinister-2

 

 ➡ Poltergeist
इस फिल्म के 4 भाग हैं। पहला 1982 में आया। दूसरा 1986, तीसरा 1988 में और चैथा 2015 में आया है। आप पहले तीन पार्टस को भी देख सकते हो और सीधा चैथे को भी देख सकते हो। चैथे पार्ट में एक फैमिली किसी भयंकर आदमी के घर में आवास करती है और पूरा घर उजड जाता है। चैथी फिल्म डायरेक्टर Gil Kenan हैं।

Poltergeist

 

 ➡ Scary Stories to tell in the Dark
2019 में आई यह फिल्म André Øvredal द्वारा डायरेक्ट की गई है। जो यह फिल्म का नाम है, पूरी स्टोरी इसी पर आधारित है। इसमें चार दोस्त एक घर में जाते हैं और एक बुक खोलकर पढते हैं। बुक का नाम भी इसी फिल्म के नाम पर होता है। जो लिखा होता है वह घटित होता जाता है। काफी इंटरेस्टिंग फिल्म है।

Scary Stories To Tell in the Dark

 

 ➡ Rings
2002, 2005 और 2017 में आई यह फिल्म बेहद डरावनी है। इस फिल्म का निर्देशन F. Javier Gutiérrez ने किया है। 2017 में आई इस फिल्म में एक वीडियो क्लिप को जो देखता है वह 7 दिन में मर जाता है। इसमें टीवी से निकलती हुई लडकी का डरावना दृश्य आपके रोंगटे खडे कर सकता है।

Rings

 

 ➡ Light Out
2016 में प्रदर्शित हुई यह फिल्म David F. Sandberg द्वारा निर्देशित की गई है। यह फिल्म, फिल्म के नाम पर ही आधारित है। इसमें लाईट आउट करने पर औरत दिखती है और लाईट आन करने पर गायब हो जाती है। इसमें भी होश उडा देने वाले दृश्य हैं।

Lights Out

 

 ➡ The Hereditary
2018 में Ari Aster द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक बुजुर्ग माता पर आधारित है जो मर जाती है। यह फिल्म भी आपको डरा सकती है।

The Herediatry

 

 ➡ IT
2017 और 2018 दो भागों में यह फिल्म बनाई गई है। 2017 में बनी फिल्म इट स्टीफन किंगस की नाॅवल के आधार पर बनाई है। यह फिल्म बच्चों पर आधारित है और इसमें भी कई डरावने सीन दिखाई देते हैं। जोकर जोकि एक भूत होता है वह बच्चों को गायब कर देता है और उसकी शक्ल बनाकर दूसरे बच्चों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

It

 

 ➡ US
2019 में डायरेक्टर Jorden Peele द्वारा फिल्माई गई यह मूवी ऐसी फिल्म है जिसमें बच्चे और उसके माता पिता कहीं घूमने जाते हैं और वहां उन्हें सेम शक्ल के लोग मिलते हैं जो उन पर हमला करते हैं। इस फिल्म का आखिरी सीन काफी खतरनाक बताया जाता है।

US

 

Thanks for read this article.

Read more posts

Leave a Reply